शनिवार, अक्टूबर 31, 2020
होम ताज़ा ख़बर एशिया टीम चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सिंधु और साइना...

एशिया टीम चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सिंधु और साइना नेहवाल नहीं लेंगी हिस्सा

फिलीपींस की राजधानी मनीला में होने वाली एशिया टीम चैम्पियनशिप के लिए भारतीय पुरुष और महिला टीम का ऐलान किया गया है। इस प्रतियोगिता के लिए मजबूत पुरुष टीम चुनी गई है, तो दूसरी तरफ महिला टीम में साइना नेहवाल और पीवी सिंधु शामिल नहीं हुए हैं। गौरतलब है कि यह प्रतियोगिता 11 से 16 फरवरी तक खेली जायेगी।

साइना नेहवाल का प्रारंभिक लक्ष्य आगामी टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करना है, जिसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने यह फैसला किया है। अगर वह इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेते भी हैं तो भी उनकी ओलंपिक रैंकिंग में फायदा नहीं पहुंचेगा। भारतीय पुरुष टीम की अगुवाई विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत करते हुए दिखाई देंगे। इस टीम में पूर्व विश्व नंबर वन किदांबी श्रीकांत, युवा सनसनी लक्ष्य सेन, एच एस प्रणय और शुभांकर डे शामिल हैं।

वहीं अगर युगल टीम की बात की जाय तो ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन भी टीम में चुने गये हैं। इनके अलावा सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी। उल्लेखनीय है कि भारत की पुरुष टीम ने 2016 में हैदराबाद में आयोजित इस प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था। दूसरी तरफ महिला टीम में अश्मिता चाहिला, मालविका बासोंद और नैशनल बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री गोपीचंद को मौका मिला है। इसके अलावा आकर्षि कश्यप और गायत्री गोपीचंद अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं।

पुरुष टीम : बी साई प्रणीत, किदांबी श्रीकांत, एच एस प्रणय, शुभांकर डे, लक्ष्य सेन, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन।

महिला टीम : अश्मिता चाहिला, आकर्षी कश्यप, मालविका बासोंद, गायत्री गोपीचंद, अश्विनी भट्ट, शिखा गौतम, ऋतुपर्णा और के मनीषा।

यह भी पढ़ें: साइना नेहवाल हुई बीजेपी में शामिल, राजनीतिक करियर की शुरुआत की