गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर भारतीय कोच आइगोर स्टीमैक के बचाव में आये बाइचुंग भूटिया

भारतीय कोच आइगोर स्टीमैक के बचाव में आये बाइचुंग भूटिया

भारतीय फुटबॉल टीम ने फीफा विश्व कप क्वालीफायर मुकाबलों में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। भारत ने अब तक 5 मैच खेले हैं, जिनमे से उन्हें 3 में हार जबकि 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। भारतीय टीम क्वालीफायर में अपना एक भी मैच जीतने में सफल नहीं हो पाई है। ऐसे में भारतीय टीम के कोच आइगोर स्टीमैक की आलोचना होना स्वाभाविक है। इस बीच कोच को पूर्व भारतीय कप्तान बाइचुंग भूटिया का समर्थन मिला है। बाइचुंग का मानना है कि स्टीमैक को लेकर अभी जल्दबाजी ठीक नहीं है।

भूटिया ने कहा कि स्टीमैक के मार्गदर्शन में भारतीय टीम के खेल के स्तर में सुधार आ रहा है और आने वाले समय में यह टीम दूसरी टीमों के लिए मुश्किल साबित होगी, ऐसे में आंक़़डों पर ध्यान देना उचित नहीं होगा। बाइचुंग ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, “मैं कोच के तौर पर उनके प्रदर्शन का आकलन करने वाला मैं कोई नहीं होता हूं। मैं आशा कर रहा हूं कि टीम अच्छा करना शुरू करेगी। यह टीम एक इकाई के तौर पर खेल रही है। कुछ मैच हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहे, लेकिन इसके बावजूद मैं चिंता वाली कोई बात नहीं देख रहा हूं।”

यह भी पढ़ें: सुनील छेत्री का विकल्प अगले पांच सालों में भी नहीं दिखाई देता-आइगोर स्टीमैक

पूर्व भारतीय कप्तान भूटिया का मानना है कोच ने अभी टीम को बनाना और उसके खेल पर काम करना शुरू किया है इसलिए कोई फैसला लेना जल्दी होगी। भूटिया ने आगे कहा, “स्पष्ट रूप से उन्हें अब तक परिणाम नहीं मिला है, लेकिन टीम अच्छा खेल रही है। मुझे लगता है कि हमें थोड़ा और धैर्य रखना चाहिए। मैं निश्चित रूप से उन्हें और अधिक समय दूंगा। मैं किसी जल्दी में नहीं हूं। टीम अच्छा खेल रही है, हालांकि उसे नतीजे नहीं मिले हैं। जाहिर है हर कोई अच्छे नतीजे देखना चाहता है।”