शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर हांगकांग ओपन 2019: किदांबी श्रीकांत सेमीफाइनल में हारकर बाहर

हांगकांग ओपन 2019: किदांबी श्रीकांत सेमीफाइनल में हारकर बाहर

किदांबी श्रीकांत को पुरुष एकल के सेमीफाइनल मैच में ली चेयुक इयु के हाथों 21-9, 25-23 से हार का सामना करना पड़ा

हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में किदांबी श्रीकांत का सफर खत्म हो गया। उन्हें पुरुष एकल के सेमीफाइनल मैच में स्थानीय खिलाड़ी ली चेयुक इयु के हाथों दो सेट तक चले मैच में 21-9, 25-23 से हार का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला 42 मिनट लम्बा चला। इसके साथ ही हांगकांग ओपन में भारत की चुनौती समाप्त हो गई।

सेमीफाइनल के पहले गेम में श्रीकांत लय में नजर नहीं आये जबकि दूसरी तरफ हांगकांग के ली ने आक्रामक शुरुआत की। पहले गेम के मध्यांतर में श्रीकांत 3-11 से पिछड़ रहे थे। आक्रामक ली ने अपना पहला गेम आसानी से 21-9 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में श्रीकांत ने अच्छी शुरुआत की और मध्यांतर में 11-8 से बढ़त बनाई रखी। अंतिम समय में ली ने दबाव में अच्छा खेल दिखाकर 25-23 से गेम अपने नाम किया।

इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में श्रीकांत का मुकाबला ओलंपिक चैंपियन चेन लांग से था, जिन्होंने चोट के कारण दूसरा गेम नहीं खेला। चोटिल चेन लांग के दूसरे गेम में नाम वापस लेने से श्रीकांत ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया था। दूसरी तरफ महिलाओं में साइना नेहवाल पहले दौर में हारकर बाहर हो गई थी जबकि पीवी सिंधू गुरूवार को अपने से कम वरीयता प्राप्त खिलाड़ी से हारकर दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थी।

यह भी पढ़ें: हांगकांग ओपन 2019: किदांबी श्रीकांत ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया