मंगलवार, अक्टूबर 20, 2020
होम ताज़ा ख़बर फ़्रेंच ओपन बैडमिंटन: सायना नेहवाल जीत के साथ अगले दौर में पहुंची,...

फ़्रेंच ओपन बैडमिंटन: सायना नेहवाल जीत के साथ अगले दौर में पहुंची, मेंस डबल्स में भी भारत की जीत

पेरिस में खेली जा रही फ़्रेंच ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में बुधवार का दिन भारत के लिए मिला जुला रहा। दूसरे दिन की शुरुआत भारत के लिए बेहद निराशाजनक रही, जहां हिन्दुस्तान को अपने 9 में से 7 मुक़ाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। मेंस सिंगल्स में पारुपल्ली कश्यप, किदांबी श्रीकांत,समीर वर्मा, मिक्सड डबल्स में सात्विक साईराज और अश्विनी पोनप्पा, सिकी रेड्डी और प्रणाव चोपड़ा, महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और सिकी रिड्डी और पुरुष युगल में मणु अत्री और सुमित रेड्डी हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

फ़्रेंच ओपन के पहले दिन वर्ल्ड चैंपियन पी वी सिंधु ने धमाकेदार अंदाज़ में दर्ज की थी जीत

लेकिन भारत के लिए ख़ुशख़बरी तब आई जब पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सायना नेहवाल ने हांग कांग की चेउंग एनगान को सीधे गेम में हराते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली। साइना ने ये मुक़ाबला बेहद आसानी से अपने नाम किया, वर्ल्ड नंबर-25 हांग कांग की शटलर के ख़िलाफ़ सायना ने पहला गेम 23-21 से जीता लेकिन दूसरे गेम में सायना धमाकेदार अंदाज़ में खेलती नज़र आईं और उन्होंने 21-17 से गेम और मैच जीत लिया।

ये मुक़ाबला 42 मिनट तक चला, सायना की टक्कर अब अंतिम-16 के मुक़ाबले में गुरुवार को डेनमार्क की शटलर लीन होजमार्क के ख़िलाफ़ होगी। डेनमार्क की ये शटलर विश्व रैंकिंग में फ़िलहाल 27वें स्थान पर है। जबकि सायना नेहवाल मौजूदा विश्व रैंकिंग में 9वें पायदान पर हैं।

INSIDE STORY: कैसे और क्यों हुई थी दो दिग्गज भारतीय शूटर्स के बीच मारपीट ?

सायना के अलावा भारत को दूसरी जीत मेंस डबल्स मुक़ाबले में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने दिलाई। इस भारतीय जोड़ी ने नीदरलैंड्स के जेल मास और रॉबिन टैबलिंग को सीधे गेम में 21-16, 21-14 से शिकस्त दी। मेंस डबल्स में 11वीं रैंकिंग हासिल इस भारतीय जोड़ी का अगला मुक़ाबला गुरुवार को दूसरी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसन और हेंड्रा सेतिआवन के ख़िलाफ़ होगा।  

गुरुवार को फ़्रेंच ओपन में भारतीय चुनौती:

मेंस डबल्स: सात्विक साईराज/चिराग शेट्टी बनाम मोहम्मद अहसन/हेंड्रा सेतिआवन

विमेंस सिंगल्स: सायना नेहवाल बनाम लीन होजमार्क

विमेंस सिंगल्स: पी वी सिंधु बनाम ईयू जिया मिन

मेंस सिंगल्स: शुभांकर डे बनाम शेसार हिरेन रुश्तावितो