Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

स्विस ओपन फाइनल में साई प्रणीत को मिली हार,रजत पदक से करना पड़ा संतोष 

स्विस ओपन फाइनल में साई प्रणीत को मिली हार,रजत पदक से करना पड़ा संतोष 
X
By

Lakshmi Kant Tiwari

Updated: 2022-04-25T02:16:11+05:30

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत को स्विस ओपन के पुरूष एकल के फाइनल मुकाबले में रविवार को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि फाइनल मुकाबले में चीन के शी यूकी ने प्रणीत को 19-21,21-18,21-12 से हरा दिया। इस हार के साथ ही इस युवा शटलर को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।

इससे पहले उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान के चीनी खिलाड़ी चेन लोंग को रौंदा था। 13वीं वरीयता प्राप्त प्रणीत ने सेमीफाइनल में रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता चेन लोंग को 21-18,21-13 से हराया था।

चीन मास्टर्स प्रतियोगिता मे लक्ष्य को मिली हार


भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को इससे पहले चीन मास्टर्स प्रतियोगिता में सेमीफाइनल में शनिवार को शिकस्त झेलनी पड़ी थी। एशियाई जूनयर चैंपियन लक्ष्य को चीन के वींग होंगयाग ने 9-21 21-12 17-21 से हराया था।

भारतीय बैडमिंटन के लिए 2019 की खराब शुरूआत

2019 भारतीय बैडमिंटन के लिए खराब रहा है। इससे पहले आल इंग्लैंड बैडमिंटन प्रतियोगिता में देश के मशहूर खिलाड़ी पहले दौर या क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाएं। पी वी सिंधू पहले दौर में तो वहीं किदांबी श्रीकांत और साइना नेहवाल क्वार्टरफाइनल से ज्यादा सफर तय नहीं कर पाएं।

2020 टोक्यो ओलंपिक मे 500 से भी कम दिन का वक्त रह गया है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों का लचर प्रदर्शन भारतीय बैडमिंटन संघ के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। चीफ कोच पुलेला गोपीचंद को जल्द ही इन सवालों का समाधान निकालना पड़ेगा। कुश्ती के बाद बैडमिंटन ही एक ऐसा खेल है जिसमें भारत को लगातार दो ओलंपिक में पदक मिले है। पी वी सिंधू की ये बात अक्सर देखने को मिली ही है अगर उनका टूर्नामेंट खराब जाता है तो वो दूसरे टूर्नामेंट में अच्छी वापसी करती हैं लेकिन अन्य शटलर के साथ ऐसा बिलकुल नहीं है।

Next Story
Share it