बुधवार, सितम्बर 30, 2020
होम ताज़ा ख़बर डेनमार्क ओपन: साइना नेहवाल पहले दौर में हारकर बाहर

डेनमार्क ओपन: साइना नेहवाल पहले दौर में हारकर बाहर

भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन के पहले दौर में हारकर बाहर हो गई हैं। आठवीं वरीयता प्राप्त साइना को जापान की सयाका ताकाहाशी ने सीधे सेटों में 21-15, 23-21 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता साइना अपनी फार्म से जूझ रही हैं, वह लगातार तीसरी बार पहले दौर में हारकर बाहर हो गई हैं। इससे पहले साइना कोरिया ओपन के पहले दौर में रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हुई थीं जबकि सितम्बर में खेले गए चीन ओपन में अपने से कम रैंक वाली खिलाड़ी से हार गई थी।

इस मैच में साइना ने एक समय अपनी जापानी प्रतिद्वंद्वी सयाका ताकाहाशी पर 7-6 की बढ़त बना ली थी, लेकिन पहले गेम के मध्य में सायका ने जबरदस्त वापसी की और गेम 21-15 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में सयाका ने अपनी लय बरकरार रखी और 20-16 की बढ़त बना ली, लेकिन साइना ने लगातार 4 पॉइंट्स हासिल करके गेम को रोमांचक बना दिया । अंत मे सयाका ताकाहाशी ने दूसरा गेम 23-21 के करीबी अंतर से जीतकर मैच अपने नाम किया।

डेनमार्क ओपन: लिन डैन को हराकर दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

इससे पहले डेनमार्क ओपन के पहले दिन एकल मुकाबलों में पीवी सिंधू, साई प्रणीत और युगल मुकाबलों में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी अपने-अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में चले गए हैं, दूसरी ओर पी कश्यप और सौरभ वर्मा हारकर बाहर हो गये हैं।