रविवार, सितम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर डेनमार्क ओपन: लिन डैन को हराकर दूसरे दौर में पहुंचे साई...

डेनमार्क ओपन: लिन डैन को हराकर दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

भारतीय स्टार खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने डेनमार्क ओपन में दिग्गज खिलाड़ी लिन डैन को सीधे सेटों में हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया। विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक विजेता प्रणीत ने चीन के लिन डैन को 35 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-17 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। साई प्रणीत ने अपने करियर में पहली बार दिग्गज लिन डैन को हराया। दूसरे राउंड में साई प्रणीत का मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान के केंटो मोमोटा से हो सकता है।


पीवी सिंधु ने जीत से किया आगाज:

Image result for pv sindhu
पीवी सिंधु

महिलाओं में विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु ने अपने पहले मुकाबले में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुंजुंग को 22-20, 21-18 से हरा दिया। हालांकि,पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु को पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया ने दोनों गेम में कड़ी टक्कर दी। इस जीत के साथ ही सिंधु ने ग्रेगोरिया के खिलाफ अपनी जीत का शत प्रतिशत रिकार्ड बरकरार रखा। पीवी सिंधु अगले दौर में दक्षिण कोरिया की अन से यंग से भिड़ेंगी। डेनमार्क ओपन सिंधु के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि अगस्त में विश्व चैंपियन बनने के बाद सिंधु पिछले महीने चीन ओपन और कोरिया ओपन में क्रमश: पहले और दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं है।

रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी जीता पहला मैच:

थाईलैंड ओपन चैम्पियन सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने जीत से अपने अभियान की शुरुआत की। भारतीय जोड़ी ने कोरिया के किम जी जुंग और ली योग डेई को 24-22, 21-11 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। पहले गेम में कोरियाई जोड़ी ने कुछ चुनौती दी लेकिन दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी ने एकतरफा जीत हासिल की।

Related image

पी कश्यप और सौरभ वर्मा पहले दौर में हारे:

Image result for पी कश्यप
पी कश्यप

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैम्पियन पारुपल्ली कश्यप पहले दौर की चुनौती से पार नहीं पा सके। उन्हें थाईलैंड के सित्तिकोम थाम्मासिन से 13-21 12-21 से हार झेलनी पड़ी। कोरिया ओपन में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पी कश्यप थाईलैंड के सित्तिकोम के सामने रंग में नहीं दिखे। दूसरी तरफ राष्ट्रीय चैम्पियन सौरभ वर्मा का सफर भी पुरुष एकल में हार के साथ खत्म हो गया। नीदरलैंड के मार्क कालजौ से पहला गेम जीतने के बाद सौरभ अच्छा नहीं खेल पाये और 21-19 11-21 17-21 से हार गये.