Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

COVID-19: पुलेला गोपीचंद ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 26 लाख रूपये दान किये

COVID-19: पुलेला गोपीचंद ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 26 लाख रूपये दान किये
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-04-15T13:48:56+05:30

इस समय विश्व भर में कोविड-19 महामारी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इस महामारी के खिलाफ जंग के लिए कई भारतीय खिलाड़ी आगे आये हैं। अब भारतीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद भी अब इस फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं। भारतीय टीम के बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने 26 लाख रूपये प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किये हैं।

गोपीचंद ने 'टाइम्स ऑफ़ इंडिया' को कहा, "मैं केंद्र और राज्य सरकार को COVID -19 से लड़ने में अपना छोटा सा योगदान दे रहा हूं। हमारा देश बहुत विविध है और सभी चुनौतियों के बावजूद, केंद्र और राज्य सरकारें बहुत अच्छा काम कर रही हैं।" अर्जुन अवार्डी ने कहा, ''हम सभी उनकी मदद करते हैं, खासकर घर पर रहकर निर्देशों का पालन करते हुए।"

गोपीचंद को लगता है कि घातक महामारी के खिलाफ लड़ाई देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर कर देगी, यही वजह है कि यह आगे आने और मदद करने के लिए बेहतर समय है और सभी को ऐसा करना चाहिए। बैडमिंटन आइकन ने कहा, "हम इस लड़ाई को एक साथ जीत सकते हैं।"

गोपीचंद से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, केदार जाधव, पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले, टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान भी इसके लिए योगदान कर चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर ने किये थे 50 लाख दान:

चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड 19 महामारी से निपटने के लिये 50 लाख रूपये दान दिये हैं। कई खिलाड़ियों ने अपनी तनख्वाह देने का ऐलान किया है जबकि अन्य खिलाड़ियों ने चिकित्सा उपकरण दिये हैं। एक सूत्र ने बताया ,''सचिन तेंदुलकर ने 25 लाख प्रधानमंत्री राहत कोष और 25 लाख रूपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है। वह दोनों में अपना योगदान देना चाहते थे।''

यह भी पढ़ें :COVID-19: सौरव गांगुली बेलूर मठ पहुंचे, दो हजार किलो चावल किया दान

यह भी पढ़ें: अगर आप घर के अंदर हो तो आप अपने देश के लिए युद्ध लड़ रहे हो: चेतेश्वर पुजारा

Next Story
Share it