गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधु अपने पहले मैच में अकाने यामागुची...

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधु अपने पहले मैच में अकाने यामागुची से हारीं

बुधवार को भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु को बीडब्ल्यू वर्ल्ड टूर फाइनल्स के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची ने भारतीय शटलर सिंधु को तीन सेट तक चले मुकाबले में 18-21, 21-18, 21-8 से हरा दिया। यह मैच 1 घंटा 8 मिनट तक चला। आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में सिंधु का सफर अभी खत्म नहीं हुआ है अभी उनके दो मैच बाकि हैं।

गत चैंपियन सिंधु ने शानदार खेल दिखाया और पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी भारतीय शटलर ने उम्दा खेल दिखाया हालांकि, अंत में जापानी शटलर यामागुची ने गेम जीतकर खुद को मैच में बनाये रखा। तीसरे और निर्णायक गेम में यामागुची शानदार लय में नजर आई दूसरी तरफ सिंधु दबाव में दिखाई दी और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा देने में असफल रहीं। इसके साथ ही तीसरा गेम यामागुची ने आसानी से 21-8 के बड़े अंतर से अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: पुलेला गोपीचंद ने पीवी सिंधु की खराब फॉर्म का जिम्मेदार व्यस्त कार्यक्रम को ठहराया

ग्रुप-A के अपने पहले मैच को हारने के बाद सिंधु की सेमीफाइनल की डगर अब कठिन हो गई है। उन्हें अब अपने अगले बचे दोनों मैच जीतने जरुरी हैं। गौरतलब है कि प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु का अगला मुकाबला चीन की चेन यू फेइ से गुरुवार को होगा। इसके बाद उन्हें अपना आखिरी मैच चीन की हि बिंग जियाओ के खिलाफ खेलना है। उल्लेखनीय है कि सिंधु ने अपने पिछले वर्ल्ड टूर फाइनल्स में एक भी मुकाबला नहीं हारा था।

यही भी पढ़ें: बीडब्ल्यूएफ फ़ाइनल मेरे लिए एक नई चुनौती है और मैं उसके लिए तैयार हूं- पीवी सिंधु