शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधु ने चीनी शटलर हि बिंग जियाओ...

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधु ने चीनी शटलर हि बिंग जियाओ को हराया

चीन में खेले जा रहे बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में पीवी सिंधु ने अपने अंतिम मैच में चीन के हि बिंग जियाओ को हरा दिया। इस जीत के बावजूद सिंधु वर्ल्ड टूर फाइनल्स से बाहर हो गई। पीवी सिंधु ने यह मैच 21-19 21-19 से अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता के शुरूआती दो मैचों में सिंधु को हार का सामना करना पड़ा था।

पहले गेम की शुरुआत में चीनी शटलर ने अच्छा खेल दिखाया और मध्यांतर तक 11-8 की बढ़त अपने पक्ष में की। पहले गेम के अंत में भारतीय पीवी सिंधु 9-18 से पिछड़ रही थी। इसके बाद सिंधु ने लगातार 9 अंक हासिल किये और स्कोर 18-18 के बराबरी पर आ गया। अंत में सिंधु ने पहला गेम 21-19 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में सिंधु ने मध्यांतर तक 11-8 से बढ़त हासिल की। दूसरे मध्यांतर में भी सिंधु ने अपनी बढ़त बरकरार रखी और गेम जीत लिया।

यह भी पढ़ें: बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधु अपने पहले मैच में अकाने यामागुची से हारीं

इससे पहले सिंधु ने बुधवार को अपना पहला वर्ल्ड टूर फाइनल्स मुकाबला खेला था जिसमें उन्हें जापानी शटलर से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची ने भारतीय शटलर सिंधु को तीन सेट तक चले मुकाबले में 18-21, 21-18, 21-8 से हरा दिया था। यह मैच 1 घंटा 8 मिनट तक चला था। गुरुवार को खेले गये दूसरे मैच में वर्ल्ड नंबर दो चीन की चेन यू फेइ ने वर्ल्ड नंबर छह भारत की पीवी सिंधु को तीन सेट तक चले मुकाबले में 20-22, 21-16, 21-12 से हरा दिया।

इस प्रतियोगिता में भारतीय स्टार खिलाड़ी सिंधु को ग्रुप-A में रखा गया था। जहाँ उनके साथ जापान की अकाने यामागुची शामिल थी। इसके अलावा उनके ग्रुप के अन्य दो शटलर चीन की चेन यू फेइ और हि बिंग जियाओ थी। सिंधु ने अपने शुरुआती दोनों मैच हार लिए थे।