बुधवार, जनवरी 27, 2021
होम ताज़ा ख़बर बीडब्लूएफ वर्ल्ड रैंकिंग में साइना नेहवाल को हुआ नुकसान, टॉप-16 से हुई...

बीडब्लूएफ वर्ल्ड रैंकिंग में साइना नेहवाल को हुआ नुकसान, टॉप-16 से हुई बाहर

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्लूएफ) ने मंगलवार को ताजा रैंकिंग जारी की, जिसमें साइना नेहवाल को नुकसान हुआ है। पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रही साइना नेहवाल टॉप-16 शटलरों की सूचि से बाहर हो गई हैं। साइना ताजा रैंकिंग में 18वें स्थान पर पहुंच गई है।

दूसरी तरफ रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु छटवें और बी साई प्रणीत ग्याहरवें स्थान पर है। पुरुष युगल में सात्विकसाई राज और चिराग शेट्टी की जोड़ी टॉप-10 में जगह बनाने में सफल हुई है। वहीं किदांबी श्रीकांत को दो स्थानों का नुकसान हुआ है और वह 14वें स्थान पर है।

साइना नेहवाल की रैंकिंग

भारतीय दिग्गज साइना नेहवाल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहीं हैं। साल 2017 में वह 16वें स्थान पर पहुंच गये हैं। पिछले साल उन्होंने सिर्फ एक प्रतियोगिता जीती, जिसके बाद से वह अधिकतर प्रतियोगिताओं में पहले दौर से ही बाहर हो गई। इसके अलावा वह चोट से भी जूझती रही हैं। हाल ही में साइना इंडोनेशिया मास्टर्स का अपना ख़िताब भी नहीं बचा पाई थी और जापानी सायका ताकाहाशी से हारकर बाहर हो गई थी। पहले दौर में हारने के कारण ही उनकी रैंकिंग में गिरावट आई है।

उल्लेखनीय है कि साल 2009 के बाद से वह पहली बार टॉप-16 शटलरों की सूचि से बाहर चली गई हैं। आगामी टोक्यो ओलंपिक खेलों में भी अपनी जगह बनाने में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ेगी। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना के आगामी ओलंपिक में पहुंचने के रास्ते अभी बंद नहीं हुए हैं। वह प्रीमियर बैडमिंटन लीग के पांचवे सीजन में हिस्सा नहीं ले रही हैं। 29 वर्षीय साइना थाईलैंड मास्टर्स सुपर-300 टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी उम्मीदों को जिन्दा रख सकती हैं।