रविवार, सितम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टर फ़ाइनल में सिंधु और परिनीत ने बनाई...

BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टर फ़ाइनल में सिंधु और परिनीत ने बनाई जगह, श्रीकांत बाहर

स्विटज़रलैंड के बेसल में खेली जा रही BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप में कुछ नतीजे भारत के पक्ष में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं तो कहीं हिन्दुस्तान को झटका भी लगा है। अच्छी ख़बर ये है कि पदक की सबसे बड़ी दावेदार और पिछली बार की रनर अप पीवी सिंधु ने शान से अंतिम-8 में जगह बनाई है। सिंधु की ही तरह साई परिनीत ने भी अपने से कहीं ऊपर की रैंकिंग के खिलाड़ी को शिकस्त देकर क्वार्टर फ़ाइनल में पहुंच गए हैं। लेकिन किदाम्बी श्रीकांत और एच एस प्रणोय अपने अपमे मैच हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

वर्ल्ड चैंपियनशिप में पांचवीं वरीयता प्राप्त पी वी सिंधु ने 9वीं सीडेड अमेरिका की बेइवेन ज़ांग को सीधे गेम्स में 21-14, 21-6 से मात दी। सिंधु ने इस मैच को महज़ 34 मिनट में अपने नाम करते हुए मज़बूत फ़ॉर्म का संकेत दे दिया है। इस जीत के बाद सिंधु काफ़ी उत्साहित नज़र आईं, इस वीडियो में देखिए उन्होंने जीत के बाद क्या कहा।

तो वहीं मेंस सिंगल्स में भारत के स्टार शटलर साई परिनीत ने इंडोनेशिया के एंथनी सिन्सुका गिंटींग को सीधे सेटों में मात दी। आपको बता दें कि परिनीत को इस टूर्नामेंट में 16वीं वरीयता हासिल है जबकि एंथनी गिंटीग 6ठी सीडेड खिलाड़ी थे। हालांकि एंथनी को हराने में परिनीत को तीसरे गेम की ज़रूरत नहीं पड़ी और उन्होंने 43 मिनट चले मैच में सीधे गेम्स के अंदर 21-19, 21-13 से हरा दिया। साई परिनीत प्रकाश पादुकोण के बाद सिर्फ़ दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने दो बार BWF वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के आख़िरी-8 में जगह बनाई है।

हालांकि मेंस सिंगल्स में भारत के लिए दो झटके भी लगे, किदाम्बी श्रीकांत जिनसे काफ़ी उम्मीदें थी वह अंतिम-8 में जाने से चूक गए। प्री क्वार्टर फ़ाइनल्स में श्रीकांत को थाईलैंड के कांटाफ़ोन वैंगचैरन से 14-21, 13-21 से हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले एच एस प्रणोय के तौर पर भी भारत को मायूसी हाथ लगी जब उन्हें वर्ल्ड नंबर-1 शटलर के हाथों शिकस्त नसीब हुई थी।