बुधवार, जनवरी 27, 2021
होम ताज़ा ख़बर बैडमिंटन: साई गोपीचंद अकादमी में फिर से ट्रेनिंग करेगी पीवी सिंधू

बैडमिंटन: साई गोपीचंद अकादमी में फिर से ट्रेनिंग करेगी पीवी सिंधू

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में नाकामी के बाद पीवी सिंधू ने फिर से साई गोपींचद अकादमी का दामन थाम लिया है।

बता दें कि सिंधू ने पिछले साल कोच पुलेला गोपीचंद से बातचीत कर उन्हें अलग जगह ट्रेनिंग कराने को कहा था। गोपींचद ने बाध्य होकर सिंधू को पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में प्रशिक्षण देना शुरू किया जबकि साइना और अन्य वरिष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी जैसे किदांबी श्रीकांत साई गोपीचंद अकादमी में अभ्यास करते रहे, जो पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी से एक किलोमीटर दूर है हालांकि इसका कोई फायदा नहीं हुआ और सिंधू का प्रदर्शन ढलान पर जाने लगा।

सिंधू को पिछले कुछ समय में कई जगह हार का सामना करना पड़ा। ऑल इंग्लैंड में पहले राउंड में बाहर होना सिंधू के साथ पूरे देश के लिए काफी निराशाजनक रहा। जिसके बाद पीवी सिंधू ने भी बिना कुछ सोचे वापस पुलेला गोपीचंद की साई अकादमी में सबके साथ ट्रेनिंग करने का फैसला लिया है। अब सिंधू साइना नेहवाल और दूसरे बैडमिंटन खिलाड़ियों के साथ साई गोपीचंद अकादमी में ट्रेनिंग करेंगी।

 बता दें कि साई गोपीचंद अकादमी में कुछ समय में नए कोच जुड़ जाएंगे। इस लिस्ट में नए कोरियाई कोच पार्क टी सैंग का भी नाम है। जिन्होंने हाल ही में भारतीय कैंप ज्वाइन किया है। वहीं कोरिया की महिला एकल टीम की कोच किम जी ह्यून भी कुछ दिनों में अकादमी से जुड़ जाएंगी। इसके साथ इंडोनेशिया के फ्लैंडी लिम्पेल भी डबल्स कोच के रूप में अकादमी के साथ हैं। ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में पहले ही राउंड में जी ह्यून सुंग के हाथों हारने वाली सिंधू अपने आप से काफी निराश है। सिंधू ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा कि

‘हां मैंने साई अकादमी में ट्रेनिंग शुरू की है। हमारे पास नए कोच हैं। मुझे इससे फायदा मिलने की उम्मीद है।’

जाहिर है रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू का प्रदर्शन ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में तो खराब रहा लेकिन अब देशवासियों को उनसे आगामी इंडियन ओपन में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।