Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा ने कही यह खास बातें

नीरज चोपड़ा ने भारत को 19 साल बाद विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक दिलाया हैं

Neeraj Chopra Athletics
X

नीरज चोपड़ा 

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-07-24T14:33:07+05:30

भारत की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए भारतीय स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने भारत को 19 साल बाद विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक दिलाया हैं। नीरज ने अपने चौथे प्रयास में 88.13 मीटर दूर भाला फेंक कर पदक हासिल किया और विश्व एथलेटिक्स में रजत जीतने वाले पहले एथलीट बन गए।

अपनी ऐतिहासिक जीत पर नीरज ने क्या कहा

स्थितियां अच्छी नहीं थीं और हवा की गति बहुत अधिक थी, मुझे विश्वास था कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा। मैं परिणाम से संतुष्ट हूं, मुझे खुशी है कि मैं अपने देश के लिए पदक जीता है।

उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता कठिन थी, प्रतियोगी अच्छे औसत पर फेंक रहे थे, यह चुनौतीपूर्ण हो गया। मैंने आज बहुत कुछ सीखा। सोने की भूख बनी रहेगी। लेकिन मेरा मानना ​​है कि हमें हर बार सोना नहीं मिल सकता। मैं वह करूंगा जो मैं कर सकता हूं, अपने प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करूंगा।

स्वर्ण पदक विजेता एंडरसन पीटर्स पर नीरज बोले

यह आसान लग सकता है लेकिन एंडरसन ने 90 मीटर को पार करने के लिए बहुत बड़ा प्रयास किया होगा। वह इस साल कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और लगातार 90 मीटर से ऊपर भाला फेंक रहे हैं। मुझे खुशी है कि उन्होंने इतनी मेहनत की है। यह मेरे लिए भी अच्छा है कि मेरे पास अच्छी प्रतिस्पर्धा है।

राष्ट्रमंडल खेलों पर चोपड़ा की निगाहें

28 जुलाई से शुरू हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों को लेकर नीरज चोपड़ा ने कहा कि वहां मैं वहां अपना बेस्ट दूंगा। आपको बता दें कि 2018 कामनवेल्थ गेम्स में उन्होंने गोल्ड मेडल हासिल किया था। इस साल नीरज का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है ऐसे में उनसे कामनवेल्थ गेम्स में गोल्ड की उम्मीद है।

बता दें नीरज से पहले अंजू बाबी जार्ज ने लंबी कूद में भारत को कांस्य दिलाकर चैंपियनशिप में भारत के लिए पहला पदक अपने नाम किया था।

Next Story
Share it