Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: मुरली श्रीशंकर फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने वाले लंबी कूद के पहले भारतीय पुरूष एथलीट

मोहम्मद अनीस और जेसवीन एल्ड्रिन लंबी कूद के फाइनल में अपनी जगह बनाने में चूक गए

Murali Sreeshankar Long Jump
X

मुरली श्रीशंकर

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-07-16T12:49:03+05:30

भारतीय लंबी कूद एथलीट मुरली श्रीशंकर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships 2022) के फाइनल में अपनी जगह बना ली हैं। इसके साथ ही ऐसा करने वाले वह लंबी कूद के पहले भारतीय पुरुष एथलीट भी बन गए हैं।

श्रीशंकर ने फाइनल क्वालीफाई करने के लिए 8 मीटर की कूद लगाई और ग्रुप बी के क्वलीफिकेशन राउंड में दूसरा स्थान हासिल किया। हालाकि श्रीशंकर 8.15 मीटर की दूरी नहीं तय कर सके, लेकिन टॉप 12 खिलाड़ियों में रहकर फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल हुए।

बता दे श्रीशंकर लगातार अपना बेहतरीन दिखा रहे हैं, 23 साल के श्रीशंकर ने अप्रैल के महीने में फेडेरशन कप में 8.36 मीटर की दूरी तय की थी। इसके बाद उन्होंने 8.31 मीटर और 8.23 मीटर की दूरी भी हासिल की।

वहीं, जेसवीन एल्ड्रिन और मोहम्मद अनीस लंबी कूद के फाइनल में अपनी जगह बनाने में चूक गए। दोनों खिलाड़ी ग्रुप ए के क्वालीफाइंग राउंड में 9वें और 11वें स्थान पर रहे। जेस्विन 7.79 मीटर जबकि मोहम्मद अनीस ने 7.73 मीटर की लम्बी कूद लगाई।

गौरतलब है कि अंजू बॉबी जॉर्ज पहली भारतीय महिला थीं, जिन्होंने साल 2003 में लंबी कूद में विश्व एथलेटिक्स के फाइनल में जगह बनाई थी और कांस्य पदक अपने नाम किया था।

Next Story
Share it