Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

Watch Video: विश्व चैम्पियन एथलीट पर हुई लात-घूसों की बरसात

एंडरसन पीटर्स के साथ मारपीट करने वाले लोग ग्रेनाडा के नहीं थे

Watch Video: विश्व चैम्पियन एथलीट पर हुई लात-घूसों की बरसात
X
By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-08-13T16:21:05+05:30

भारतीय जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने का सपना तोड़ने वाले ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स के साथ उन्हीं के देश में मारपीट हुई है, जिससे वो घायल हो गए हैं। पीटर्स राष्ट्रमंडल खेलों के बाद इसी हफ्ते अपने देश लौटे थे। कैरेबियन नेशनल डेली की खबर के मुताबिक, पीटर्स की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी और उन्हें नाव से बाहर फेंक दिया।

जिस नाव पर यह घटना हुई है, वो त्रिनिदाद के ट्रेड मिनिस्टर के बेटे की है। इस मामले में ग्रेनाडा की ओलंपिक कमेटी ने एक दिन पहले आधिकारिक बयान के जरिए यह जानकारी दी थी कि पीटरसन के साथ मारपीट करने वाले लोग ग्रेनाडा के नहीं थे और इस मारपीट की घटना में इस एथलीट को गंभीर चौट नहीं आई है। फिलहाल, हमारी नजर पीटर्स की रिकवरी पर है। इस मामले को लेकर हम सब पीटर्स के साथ हैं और हमारी कोशिश होगी कि उन्हें जल्द से जल्द न्याय मिले।

इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। इस घटना का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि एक नाव पर कुछ लोग पीटर्स के साथ मारपीट कर रहे हैं। इसके बाद उन्हें नाव से नीचे फेंक दिया गया था।

पीटर्स ने हाल ही में अमेरिका के यूजिन में हुई विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में जेवलिन थ्रो प्रतिस्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने 90.54 मीटर दूर भाला फेंक अपने खिताब का बचाव किया था। टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने 88.13 मीटर दूर भाला फेंकते हुए रजत पदक जीता था। हालांकि, पीटर्स हाल ही में संपन्न हुए राष्ट्रमंडल खेलों में अपने इस प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाए थे और जेवलिन थ्रो का स्वर्ण पदक पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जीता था। नदीम ने 90.18 मीटर की दूरी तय करते हुए स्वर्ण पदक जीता था। जबकि पीटर्स को रजत पदक से संतोष करना पड़ा था।

कैरेबियन एसोसिएशन ऑफ नेशनल ओलिंपिक कमेटी के अध्यक्ष ब्रायन लुईस ने बताया, "मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि मुझे इस घटना का कितना दुख और अफसोस है। इस घटना का वीडियो देखकर मन बेहद दुखी है।"

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it