Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

एल्बो का ऑपरेशन कराने के बाद नीरज चोपड़ा को टक्कर देने के लिए तैयार पाकिस्तान के अरशद नदीम

नीरज चोपड़ा के होते हुए अरशद नदीम को किसी बड़े इंटरनेशनल इवेंट में जीत नहीं मिली है

एल्बो का ऑपरेशन कराने के बाद नीरज चोपड़ा को टक्कर देने के लिए तैयार पाकिस्तान के अरशद नदीम
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-12-05T17:33:00+05:30

पाकिस्तानी भाला फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम ने हाल ही में अपने एल्बो का सफल ऑपरेशन कराया है। नदीम का यह ऑपरेशन लंदन में डॉक्टर अली शेर बाजवा द्वारा हुआ हैं। इस ऑपरेशन के बाद नदीम पूरी तरह से ठीक हो चुके है और मैदान में कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हैं। भारत के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से पाकिस्तानी नदीम की टक्कर हमेशा से मजेदार रहीं हैं। और यही वजह है कि पूरी तरह से फिट होने के बाद नदीम आगे आने वाले इवेंट्स में नीरज से सामने का सभी को इंतजार रहेगा।

खास बात है कि नीरज चोपड़ा के होते हुए अरशद नदीम को किसी बड़े इंटरनेशनल इवेंट में जीत नहीं मिली है। उन्होंने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीता था, लेकिन वहां पर नीरज चोपड़ा ने हिस्सा नहीं लिया था। हालाकि स्वर्ण जीतने के बाद अरशद नदीम ने कहा भी था कि इस सोने को जीतने में तब और मजा आता अगर नीरज चोपड़ा भी मुकाबले में होते।

डॉक्टर अली शेर बाजवा ने लंदन से वीडियो मैसेज के जरिए जियो न्यूज को बताया, "अरशद को दो इंजरी थी। लेकिन, अब वो ठीक है और रिकवरी में लगा है, मैं खुश हूं कि इंजरी के पीछे जो हमारा मकसद था वो कामयाब हुआ। हमने इस सर्जरी के लिए स्टेट ऑफ आर्ट फैसिलिटी का इस्तेमाल किया।"

उन्होंने कहा, "अरशद की इंजरी कुछ सीरियस थी, लेकिन उसके बाद भी जिस तरह वो परफॉर्म कर रहे थे वैसा एक योद्धा या चैंपियन ही कर सकता है।"

बता दें पाकिस्तान के अरशद नदीम साल 2023 और 2024 में होने वाले जैवलिन इवेंट में अपना बेस्ट देते हुए नीरज को हराने का अपना सपना पूरा करना चाहते हैं।

Next Story
Share it