Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा अब तुर्की की जगह फिनलैंड में करेंगे अभ्यास, साई ने दी जानकारी

नीरज विश्व चैंपियनशिप में शिरकत करने से पहले 30 जून को स्टॉकहोम में शीर्ष स्तरीय डायमंड लीग प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेने की योजना बना रहे हैं

Neeraj Chopra Javelin Throw
X

नीरज चोपड़ा

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-26T14:34:56+05:30

भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने जब से देश के लिए ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता है। तब से वें लगातार देश में सुर्खियों में बने रहते हैं। अब एक बार फिर वें सुर्खियों में आए हैं। फिलहाल नीरज तुर्की में अभ्यास कर रहे हैं। लेकिन अब वे अब तुर्की की जगह फिनलैंड में अभ्यास करेंगे। गुरूवार को वें फिनलैंड के लिए रवाना होंगे, जहां 22 जून तक फिनलैंड के कुओरताने ओलंपिक ट्रेनिंग सेंटर में अभ्यास करेंगे। इस बात की जानकारी भारतीय खेल प्राधिकरण ने दी।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने कहा कि चार हफ्ते के ट्रेनिंग सत्र को सरकार की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) द्वारा मंजूरी दी गई है और इससे खेल मंत्रालय का करीब 9.8 लाख रुपये का खर्चा होगा। वह अमेरिका के यूजेने में 15 से 24 जुलाई तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप में शिरकत करने से पहले 30 जून को स्टॉकहोम में शीर्ष स्तरीय डायमंड लीग प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेने की योजना बना रहे हैं।

नीरज 10 महीने में पहली बार पावो नुर्मी खेलों में हिस्सा लेंगे। जो डायमंड लीग के बाद सबसे बड़े ट्रैक एवं फील्ड टूर्नामेंट में से एक है। वह फिर 18 जून को फिनलैंड में कुओरताने खेलों में हिस्सा लेंगे जिसमें वह पिछले साल तीसरे स्थान पर रहे थे। इसके बाद वह अमेरिका के यूजेने में 15 से 24 जुलाई तक होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में शिरकत करेंगे।

Next Story
Share it