Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा पर विश्व में लिखे गए सबसे ज्यादा लेख, उसैन बोल्ट को छोड़ा पीछे

लिस्ट के मुताबिक पहले स्थान पर मौजूद नीरज चोपड़ा पर 812 आर्टिकल लिखे गए हैं।

स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा पर विश्व में लिखे गए सबसे ज्यादा लेख, उसैन बोल्ट को छोड़ा पीछे
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-12-16T15:35:57+05:30

भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा किसी ने किसी वजह से आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं। गोल्डेन ब्वॉय नीरज के फैंस पूरी दुनिया में मौजूद है, और यही वजह है कि नीरज ऐसे एथलीट बन गए है जिनके बारे में सबसे ज्यादा लिखा गया हैं।

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज के लिए यह साल यानी की 2022 बेहद खास रहा, इस साल उन्होंने कई खिताब अपने नाम किए जिसमें वर्ल्ड चैंपियन और डायमंड लीग शामिल है, इसके अलावा नीरज ने कई सुर्खियां भी बटोरी। हालाकि अपनी चोट के कारण वह बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल जैसे बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए।

लेकिन साल के खत्म होने से पहले नीरज एक बार फिर खबरों में आ गए हैं।

वर्ल्ड एथलेटिक्स हर साल उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करता है जिनके बारे में सबसे ज्यादा लिखा गया हो। इस लिस्ट में भारत के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने टॉप किया हैं। लिस्ट के मुताबिक पहले स्थान पर मौजूद नीरज चोपड़ा पर 812 आर्टिकल लिखे गए हैं। इसके बाद दूसरे स्थान पर जमैका की एथलीट ऐलेन थॉम्पसन हेराह हैं जिनपर 751 आर्टिकल लिखे गए हैं, वहीं तीसरे स्थान पर शैली एन फ्रैजर का नाम है, जिनपर 698 आर्टिकल लिखे गए हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से इस लिस्ट में टॉप पर रहने वाले वर्ल्ड और ओलिंपिक चैंपियन उसैन बोल्ट इस साल पांचवें स्थान पर है, उनपर 574 रन लेख लिखे गए हैं।

एथलेटिक्स फेडरेशन के अध्यक्ष सेबेस्टियन ने इस सूची को लेकर कहा, "यह मेरे लिए अलग है, काफी दिलचस्प है, पहली बार ऐसा हुआ है कि उसैन बोल्ट ऐसे एथलीट नहीं है जिनके बारे में सबसे ज्यादा लिखा जाए, मुझे यह सूची काफी अनोखी लगी।"

Next Story
Share it