Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

अंतरराज्यीय सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में बी ऐश्वर्या ने बनाया नया रिकॉर्ड

ज्योति याराजी महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ फाइनल में गिरने के कारण रेस खत्म नहीं कर सकी

Aishwarya Babu long jump
X

बी ऐश्वर्या

By

Amit Rajput

Updated: 2022-06-13T17:57:17+05:30

अंतरराज्यीय सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रविवार का दिन कर्नाटक की बी ऐश्वर्या के नाम रहा। जहां उन्होेंने लंबी कूद स्पर्धा में 6.73 मीटर की लंबी कूद लगाकर नया मीट रिकॉर्ड बनाया। साथ ही उन्होंने अपने पुराने रिकॉर्ड 6.52 मीटर में भी सुधार किया। इस लंबी कूद के साथ उन्होंने साथ राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। यह लंबी कूद अंजू बॉबी जार्ज के अलावा किसी भी अन्य भारतीय महिला के द्वारा सबसे लंबी कूद है, अब तक सबसे लंबी कूद अंजू बॉबी जार्ज ने लगाई है। जो 6.83 मीटर है। अंजू ने यह कूद विश्व चैम्पियनशिप में लगाई थी।

इस रिकार्ड के अलावा अंतरराज्यीय सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सबसे चौंकाने वाला मामला ज्योति याराजी का सामने आया। जहां ज्योति याराजी महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ फाइनल में गिरने के कारण रेस खत्म नहीं कर सकी। इस रेस को तमिलनाडु की सी कनिमोई ने 13.62 सेकेंड से रेस जीती जो एएफआई के क्वालीफाइंग मानक 13.11 सेकेंड से बाहर था। वही पुरूषों की 110 मीटर बाधा दौड़ में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी सिद्धांत थिंगाल्या ने 13.93 सेकेंड के समय से जीत दर्ज की।

वही एशियाई रिकॉर्डधारी तेजिंदर पाल सिंह तूर ने उम्मीदों के अनुरूप पुरूष गोला फेंक में 20.34 मीटर के प्रयास से स्वर्ण पदक जीता जो एएफआई के क्वालीफाइंग मानक 20.50 मीटर से कम था। वही उत्तर प्रदेश की राष्ट्रीय रिकॉर्डधारक अनु रानी ने महिलाओं की भाला फेंक स्पर्धा में 60.97 मीटर से स्वर्ण पदक जीता, जो 59.50 मीटर के क्वालीफाइंग मानक से ऊपर था।

Next Story
Share it