Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

भारत की दिग्गज महिला एथलीट अचानक से हुई गायब, एएफआई और नाडा भी ढूढ़ने में रहे नाकाम

डोपिंग के जाल में फंसी एक और एथलीट

Aishwarya Mishra
X

ऐश्वर्या मिश्रा

By

Amit Rajput

Published: 11 May 2022 7:04 AM GMT

भारतीय एथलीट लगातार डोपिंग के जाल में फसंते जा रहे है। कुछ दिनों पहले भारत के दिग्गज एथलीट डोपिंग के मामले में फंसे थे ,अब एक बार फिर भारत की एक तेज़ी से उभरती हुई एथलीट डोपिंग टेस्टिंग एजेंसी की राडार पर है। जिन्होंने पिछले दिनों देश में आयोजित हुई 400 मीटर की रेस में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन किया था और रेस में स्वर्ण पदक जीता। एथलीट के इस प्रदर्शन से हर कोई हैरान था और यही कारण रहा कि जिसके बाद महिला एथलीट अचानक से गायब हो गयी। जिसके बाद लगातार डोपिंग टेस्टिंग टीम महिला एथलीट की तलाश कर रही है।

दरअसल पिछले दो और तीन अप्रैल को कोझिकोड में प्रतियोगिता में हुई थी। जहां महिला एथलीट ऐश्वर्या मिश्रा ने 51.18 सेकेंड में 400 मीटर की दौड़ पूरी कर ली थी और स्वर्ण पदक जीता था। इसके साथ ही वो सबसे तेज 400 मीटर दौड़ पूरी करने वाली तीसरी एथलीट बनी थीं। 51.18 सेकेंड में 400 मीटर की दौड़ पूरी करने के बाद ऐश्वर्या जुलाई में अमेरिकी जमीन पर होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर गईं थी।

इसके बाद ऐश्वर्या को महिला रिले टीम के साथ मध्य अप्रैल में तुर्की की फ्लाइट पकड़नी थी. लेकिन वो एयरपोर्ट पर पहुंचीं ही नहीं। जिसके बाद डोपिंग टीम तुर्की पहुंची। लेकिन खिलाडी वहां भी नहीं पहुंची। इसके बाद टीम मुंबई और फिर हरियाणा, जहां उसके पर्सनल कोच रहते हैं, वहां भी पहुंची। लेकिन उसके हाथ खाली ही रहे।

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के अधिकारियों और कोच ने फोन पर एथलीट से संपर्क करने की कोशिश थी ,लेकिन उन्हें भी नाकामी हाथ आई और एथलीट कहां है, यह जानकारी नहीं मिली। इस एथलीट के मौजूदा कोच, जिन्हें अतीत में डोपिंग के लिए दंडित किया गया है ने एफआई को बताया कि इस महिला एथलीट ने उनसे अप्रैल की शुरुआत में ही संपर्क किया था। इसके बाद से उनकी कोई बातचीत नहीं हुई।


नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it