Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

राष्ट्रीय अंतरराज्यीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इलांगोवान बारानिका ने रचा इतिहास

केरल के एम श्रीशंकर ने क्वालीफिकेशन दौर में 8.01 मीटर की कूद लगाकर टूर्नामेंट का नया रिकॉर्ड बनाया

Elangovan Baranica Pole Vault
X

इलांगोवान बारानिका

By

Amit Rajput

Updated: 2022-06-11T20:17:58+05:30

राष्ट्रीय अंतरराज्यीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शुक्रवार का दिन रिकॉर्ड की झडी लगाने वाला रहा। जहां कई सारे नए रिकॉर्ड बने एवं कई पुराने रिकार्ड टूटे। शुक्रवार को चैंपियनशिप में तमिलनाडु की इलांगोवान बारानिका ने महिलाओं की पोल वॉल्ट स्पर्धा में 4.05 मीटर की कूद लगाकर टूर्नामेंट का नया रिकॉर्ड बनाया। वही लंबी कूद में केरल के एम श्रीशंकर ने क्वालीफिकेशन दौर में 8.01 मीटर की कूद लगाकर टूर्नामेंट का नया रिकॉर्ड बनाया।

राष्ट्रीय अंतर प्रांत सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सबसे पहला रिकॉर्ड तमिलनाडु की बारानिका इलांगोवान ने बनाया। जिन्होंने 4.05 मीटर की कूद लगाकर टूर्नामेंट में ख्याति वखारिया का चार साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। हालांकि वह वी सुरेखा का 4.15 मीटर का आठ साल पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकीं। तमिलनाडु की रोसी मीना पी ने रजत और पवित्रा वेंकटेश ने कांस्य पदक जीता।

इसके अलावा केरल के एम श्रीशंकर ने क्वालीफिकेशन दौर में टूर्नामेंट का नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 8.01 मीटर की कूद लगाई और प्रेम कुमार का 2013 में बनाया आठ मीटर का रिकॉर्ड तोड़ा। केरल के ही मोहम्मद अनीस याहिया दूसरे स्थान पर रहे जबकि तमिलनाडु के जेस्विन एल्ड्रिन तीसरे स्थान पर रहे।

इसके अलावा महिलाओं की 10000 मीटर दौड़ में महाराष्ट्र की संजीवनी जाधव विजयी रही। जो जून 2020 तक डोपिंग मामले में दो साल का प्रतिबंध झेल रही थी। महाराष्ट्र की ही प्राजक्ता गोडबोले दूसरे और उत्तर प्रदेश की कविता यादव तीसरे स्थान पर रही।

वही पुरूष वर्ग में उत्तर प्रदश के अभिषेक पाल ने पहला , उत्तर प्रदेश के ही गुरवीर सिंह ने दूसरे और राजस्थान के धरमेंदर ने तीसरा स्थान हासिल किया। महिलाओं की सौ मीटर दौड़ में दुती चंद और हीमा दास शीर्ष आठ फाइनलिस्ट में शामिल हैं। ओडिशा की स्राबनी नंदा ने पहले सेमीफाइनल हीट में हीमा को पछाड़ा। दुती ने दूसरी सेमीफाइनल हीट जीती।

Next Story
Share it