Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

सीएनन-न्यूज 18 की ओर से नीरज चोपड़ा को मिला आईकॉन ऑफ द ईयर का अवार्ड

रणवीर सिंह के साथ नए अंदाज में नजर आए नीरज चोपड़ा

सीएनन-न्यूज 18 की ओर से नीरज चोपड़ा को मिला आईकॉन ऑफ द ईयर का अवार्ड
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-10-13T15:44:41+05:30

सीएनएन न्यूज की तरफ से आयोजित सीएनन-न्यूज 18 इंडियनऑफ द ईयर 2022 कार्यक्रम के तरह विभिन्न श्रेणी के पुरस्कार दिए गए। जिसमें से स्पोर्ट्स कैटेगरी के आईकॉन ऑफ द ईयर अवॉर्ड पुरस्कार के लिए स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा को चुना गया। मौके पर मौजूद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चोपड़ा को ट्रॉफी देते हुए सम्मानित किया। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पुरस्कार प्रदान करते हुए दुनिया के अलग-अलग खेल इवेंट में किए गए उनके बेहतरीन प्रदर्शन की सराहना की है। नीरज को यह पुरस्कार दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव और सुपरस्टार रणवीर सिंह के द्वारा दिया गया।

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज अपने लागतार शानदार प्रदर्शन से लोगों के दिलों में अपनी बहुत बड़ी जगह बना चुके हैं। और अब उनका एकमात्र लक्ष्य 90 मीटर का मार्क अचीव करना हैं।

नीरज के लक्ष्य को लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "जब कोई लक्ष्य निर्धारित कर लिया गया है तो नीरज चोपड़ा आज एक ऐसा नाम बन चुके हैं, जो उस टारगेट को भी पूरा कर ही लेंगे।लेकिन इसके लिए कोई प्रेसर नहीं बनाना चाहिए, जब प्रधानमंत्री कहते हैं कि अपनी बेस्ट परफार्मेंस दो, रिजल्ट क्या होगा, उसकी चिंता मत करो।"

मिलते प्यार और कामयाबी को लेकर नीरज ने कहा, "हां, अगर हम एथलेटिक्स में दुनिया की सभी चैम्पियनशिप की बात करें तो आलमोस्ट सभी में स्वर्ण है, विश्व एथलेटिक्स को छोड़कर, रजत उसी में है बस, लेकिन ऐसा कोई प्रेसर नहीं है कि पहले सोचता था कि 90 मीटर मार्क को हासिल करना।"

उन्होंने कहा, "दुनिया में बहुत से वर्ल्ड क्लास एथलीट होते हैं, जो मुझसे बेस्ट हैं तो जरूरी है कि उस सिचुएशन को कैसे उस प्रेसर को हैंडल करते हैं और कैसे परफार्म करेंगे, वेदर और हवा का बहुत फर्क पड़ता है हमारे गेम में। मैं बस कंसिस्टेंट बने रहना चाहता हूं। 90 मीटर का मार्क भी हो जाएगा, बस आधा मीटर पीछे था, अगली बार उससे आगे फेंक दूंग।"

नीरज चोपड़ा ने कहा, "अच्छा लगता है कि आपकी सफलता से बच्चे इंस्पायर हो रहे हैं और मुझे देखकर जैवलिन में आ रहे हैं। उन्हें जीतते हुए देखना स्पेशल फीलिंग है, वह कहते हैं कि आपको देखकर अच्छा करने के लिए प्रेरित होते हैं।"

गोल्डन बॉय से जब उनकी पसंदीदा फिल्म के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मेरी पसंदीदा फिल्म भाग मिल्खा भाग' है। इस फिल्म को जब भी देखता हूं, हर बार बहुत इंस्पायर होता हूं, सिर्फ इसलिए नहीं कि ये खेल से जुड़ी है, बल्कि इसलिए भी कि इसकी कहानी बहुत प्रेरक हैं।"

इस मौके पर नीरज ने बॉलीवुड के जोशिले स्टार रणवीर सिंह के साथ डांस का जलवा भी दिखाते नजर आए। अपने इस नए अंदाज से नीरज ने लोगों का दिल जीत लिया। सोशल मीडिया पर लोग रणवीर और उनके डांस को बेहद पसंद कर रहे हैं।

Next Story
Share it