Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

जेस्विन एल्ड्रिन को एएफआई ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शिरकत के लिए दी मंजूरी

हालांकि वे इस महीने के शुरू में हुए दो ट्रायल्स में निर्धारित मानक हासिल नहीं कर पाए थे

Jeswin Aldrin Long Jump
X

जेस्विन एल्ड्रिन

By

Amit Rajput

Published: 11 July 2022 8:36 AM GMT

15 से 24 जुलाई तक अमेरिका के यूजीन में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिए भारतीय एथलीट जेस्विन एल्ड्रिन को भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने मंजूरी दे दी। हालांकि वे इस महीने के शुरू में हुए दो ट्रायल्स में निर्धारित मानक हासिल नहीं कर पाए थे। लेकिन चयन समिति के सदस्यों की सलाह के बाद एएफआई ने उन्हें चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए मंजूरी दे दी।

लंबी कूद के एथलीट जेस्विन एल्ड्रिन को चार और आठ जुलाई को ट्रायल्स में हिस्सा लेने के लिये बुलाया गया था। जहां उन्हें चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने के लिए 8.10 मीटर की छलांग की लगानी थी। वें तिरूवतंनपुरम में 7.99 मीटर की कूद लगा पाए और फिर पटियाला में 7.93 मीटर की कूद पाए। लेकिन इसके बाद बाबजूद उन्हें एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए हरी झंडी दे दी गई।

एल्ड्रिन को लेकर एएफआई ने एक बयान में कहा, ''एएफआई ने आज चयन समिति के सदस्यों से सलाह के बाद फैसला किया कि लंबी कूद के एथलीट जेस्विन एल्ड्रिन को विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप ओरेगॉन 22 के लिये टीम में शामिल किया गया क्योंकि उन्होंने शुक्रवार को एनआईएस पटियाला में हुए ट्रायल्स में आठ मीटर के करीब की कूद लगायी थी।'' वही एएफआई अध्यक्ष आदिल सुमरीवाला ने कहा, कि हमने उन्हें विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने का मौका दिया क्योंकि उन्होंने पहले ट्रायल में 7.99 मीटर और पटियाला में 7.93 मीटर की कूद लगायी थी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it