मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम एथलेटिक्स विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की नई तारीख आई सामने

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की नई तारीख आई सामने

अगले साल होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप अब 15 से 24 जुलाई 2022 के बीच होगी ताकि बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से टकराव से बचा जा सके। विश्व एथलेटिक्स ने पिछले महीने ही टूर्नामेंट 2022 में कराने की घोषणा की थी क्योकि टोक्यो ओलंपिक कोरोना वायरस महामारी के कारण 2021 में खेले जाएंगे।

विश्व एथलेटिक्स ने एक बयान में कहा, “विश्व एथलेटिक्स परिषद ने इस सप्ताह संबंधित पक्षों से बातचीत के बाद नयी तारीखों को मंजूरी दे दी। इन नई तारीखों से विश्व चैम्पियनशिप बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों और म्युनिख में यूरोपीय चैम्पियनशिप से टकराव से बच जाएगी।”

पहले यह चैंपियनशिपर छह से 15 अगस्त 2021 के बीच होनी थी। इसके अलावा 2022 राष्ट्रमंडल खेल 27 जुलाई से 7 अगस्त को बर्मिंघम में होने वाले हैं। वहीं यूरोपीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप 11-21 अगस्त को म्यूनिख में होने वाली हैं।

भारतीय ट्रैक एंड फील्ड एथलीटों के लिए झटका है:

विश्व एथलेटिक्स का ओलंपिक क्वालीफिकेशन दौर को नवंबर के आखिर तक निलंबित करने का फैसला भारतीय ट्रैक एवं फील्ड एथलीटों के लिए बड़ा झटका है जो इस साल के आखिर में होने वाली घरेलू प्रतियोगिताओं के जरिए क्वालीफाई करने की उम्मीद लगाए हुए थे। इन प्रतियोगिताओं का आयोजन हालांकि अभी सुनिश्चित नहीं है क्योंकि कोविड-19 के कारण देश भर में लॉकडाउन है।

भारत के राष्ट्रीय उप मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर ने कहा कि इस फैसले से कई भारतीय एथलीट निराश होंगे। नायर ने एनआईएस पटियाला से पीटीआई से कहा, ‘विश्व एथलेटिक्स का फैसला तेजिंदर पाल सिंह तूर (गोला फेंक), अनु रानी (भाला फेंक), एम श्रीशंकर (लंबी कूद) और फर्राटा धाविका दुती चंद के लिए करारा झटका है।’