Begin typing your search above and press return to search.

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल किया

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल किया
X
By

Ankit Pasbola

Published: 29 Jan 2020 4:16 AM GMT

भारतीय स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने आगामी टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर लिया है। उन्होंने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के पॉचफेस्टरूम में आयोजित हुई ऐसीएनडब्लू लीग में 87.86 मी भाला फेंककर ओलंपिक कोटा हासिल किया। गौरतलब है कि ओलंपिक खेलों के लिए क्वालिफिकेशन मार्क 85 मीटर निर्धारित था।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएफ) ने नीरज के ओलंपिक का टिकट पाने की पुष्टि की है। इस प्रतियोगिता में कुल पांच खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया, जिसमें एक अन्य भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी रोहित यादव भी शामिल थे। हालांकि रोहित ओलंपिक मार्क को पार नहीं कर सके और 77.61 मीटर भाला फेंककर दूसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा अन्य तीन खिलाड़ी फ़्रांस के थे, जो 70 मीटर का मार्क भी पार नहीं कर सके।

नीरज ने इस उपलब्धि के बाद ख़ुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया और अपने चाहने वालों का धन्यवाद दिया। चोट के बाद वापसी कर रहे नीरज ने ट्वीट कर कहा, "प्रतियोगिता में वापस आने से शानदार लग रहा है। आपकी शुभकामनाओं और हमेशा मेरा साथ देने के लिए आप सभी का शुक्रिया।"

https://twitter.com/Neeraj_chopra1/status/1222218574971965440?s=20

कोहनी की चोट के कारण नीरज ने पिछले साल 2019 के ज्यादातर समय में किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया। उन्होंने मई में सर्जरी की। नीरज से पिछले साल के अंत में राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाग लेने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन वह इसमें भी हिस्सा नहीं ले सके। इसके अलावा वह आईएएएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप, डायमंड लीग और एशियाई चैम्पियनशिप में भी भाग नहीं ले सके थे।

Next Story
Share it