रविवार, जनवरी 24, 2021
होम एथलेटिक्स नेशनल ओपन एथलेटिक्स: अन्नू रानी ने महिलाओ की भाला फेंक में स्वर्ण...

नेशनल ओपन एथलेटिक्स: अन्नू रानी ने महिलाओ की भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीता

भारतीय महिला जेवलिन खिलाड़ी अनु रानी ने 59वें नेशनल ओपन एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीता है। महिलाओं में राष्ट्रिय रिकॉर्ड धारक अन्नू रानी को इस इवेंट में कोई कड़ी चुनौती नहीं मिल सकी और उन्होंने 58.86 मीटर भाला फेंककर आसानी से पहला स्थान हासिल किया।

25 साल की रेलवे की इस खिलाड़ी ने छह प्रयास में 56.97, 55.97, 58.31, 57.29, 56.86, 58.60 मीटर भाला फेंका। इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रेलवे की ही शर्मिला कुमारी रही। शर्मिला का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53.28 मीटर रहा, जो कि उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में फेंका था। हरियाणा की पूनम रानी 50.67 मीटर भाला फेंककर तीसरे स्थान पर रही। दूसरी तरफ पुरुषों के स्टार भारतीय जेवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया। उन्होंने अपने कोच की सलाह के कारण नेशनल ओपन एथलेटिक्स में भाग नहीं लिया। इससे पहले नीरज ने चोट के कारण विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भी भाग नहीं लिया था।

Annu Rani

EXCLUSIVE: मैंने देर कर दी, वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेरे हाथ से गोल्ड मेडल निकल गया – नीरज चोपड़ा

गौरतलब है कि अन्नू रानी ने हाल ही में दोहा में खेले गये विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 62.43 मीटर भाला फेंककर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया और फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने दोहा में खेली गई विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में आठवां स्थान हासिल किया था। एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता अन्नू बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद आगामी टोक्यो ओलम्पिक का कोटा हासिल करने से चूक गई। वह इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी थी।

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अनु रानी ने जेवलिन फ़ाइनल्स में 8वां स्थान किया हासिल