Begin typing your search above and press return to search.

COVID-19: धावक मुरली कुमार लॉकडाउन के बीच केन्या में फंसे, घर लौटने की जताई इच्छा

COVID-19: धावक मुरली कुमार लॉकडाउन के बीच केन्या में फंसे, घर लौटने की जताई इच्छा
X
By

Ankit Pasbola

Published: 8 April 2020 6:25 AM GMT

लम्बी दूरी के भारतीय धावक मुरली गवित कुमार कोविड-19 से बनी मौजूदा परिस्थितयों के बीच केन्या में फंस कर रह गए हैं। दरअसल मुरली कुमार ने केन्या में होने वाली ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा में हिस्सा लेना था, लेकिन कोरोनोवायरस महामारी के कारण यह सम्भव नहीं हो सका। इसके अलावा ज्यादातर देशों ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को स्थगित कर दिया, जिससे लंबी दूरी का यह धावक पूर्वी अफ्रीकी देश में फंस कर रह गया।

गवित कुमार ने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' से कहा, “मैं यूरोप और ओलंपिक में क्वालीफाइंग मीट के लिए ट्रेनिंग करने के लिए 10 जनवरी को यहां पहुंचा था, अब मैं इटेन में फंस गया हूं। मैं आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए बाहर निकलता हूं, लेकिन यहां प्रतिबंध सख्त हैं। मैं भारत वापस आना चाहता हूं और अपने परिवार के साथ रहना चाहता हूं।"

केन्या में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लगा है। अफ़्रीकी देश में COVID-19 के 172 मामले सामने आए हैं जिनमें छह लोग बीमारी के कारण मर चुके हैं। इटेन के हाई एल्टीट्यूड ट्रेनिंग सेंटर में 23 वर्षीय कुमार ने नीदरलैंड्स के ह्यूगो वैन डेन ब्रोक से ट्रेनिंग लेते हैं। लेकिन मौजूदा हालातों के बीच उनका ट्रेनिंग कर पाना भी मुश्किल हो गया है।

कुमार ने लॉकडाउन के बीच ग्रुप ट्रेंनिंग बंद कर दिया है। ऐसे में वह खुद ही प्रशिक्षण कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया, "ग्रुप में ट्रेनिंग बंद कर दिया गया है। मैं बहुत कम ट्रेनिंग कर रहा हूँ और खुद से ट्रेनिंग कर रहा हूँ। लेकिन, घर में मेरे माता-पिता को मेरी चिंता है।"

यह भी पढ़ें : विश्व एथलेटिक्स ने ओलंपिक क्वालीफिकेशन अवधि दिसंबर तक स्थगित की

Next Story
Share it