Begin typing your search above and press return to search.

तीरंदाजी

तीरंदाज दीपिका कुमारी वापसी के लिए तैयार, पेरिस वर्ल्ड कप में करेंगी प्रदर्शन

दीपिका ने कोमालिका बारी को पछाड़कर टीम में जगह बनाई

तीरंदाज दीपिका कुमारी वापसी के लिए तैयार, पेरिस वर्ल्ड कप में करेंगी प्रदर्शन
X
By

Shivam Mishra

Published: 21 Jun 2022 8:14 AM GMT

भारत की दमदार तीरंदाज दीपिका कुमारी एक बार फिर जोरदार वापसी के लिए तैयार है। टोक्यो ओलंपिक्स मे अपने खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर चल रही दीपिका, मंगलवार से पेरिस मे शुरू होने होने वाले विश्व कप चरण 3 में भारत की ओर से प्रतिस्पर्धी वापसी करने वाली है।

गौरतलब है की पिछले साल इसी टूर्नामेंट में दीपिका ने व्यक्तिगत प्रतियोगिता जीतकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया था, जिसके बाद से सबकी निगाहें उनके टोक्यो ओलंपिक्स पर थी, परंतु दुनियाभर मे पूर्व में रैंकिंग में पहले नंबर पर अपनी जगह बना चुकी दीपिका, टोक्यो ओलंपिक्स मे कुछ खास प्रदर्शन न कर सकी।

दीपिका और उनके पति अतानु दास लगातार भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए, दोनों एशियाई खेलों में भी टीम के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके, जिसके बाद इन खेलों को भी स्थगित कर दिया गया। हालांकि, भारतीय तीरंदाजी संघ ने विश्व कप के चरण 3 के लिए शीर्ष आठ तीरंदाजों का एक नया परीक्षण किया, जिसमें दीपिका और प्रवीण जाधव, जो पहले किए गए ट्रायल के शीर्ष -8 में थे, उन्हें एक नया मौका मिला और अपनी उन्होंने जगह बनाई।

वहीं, अतानु दास पूर्व के ट्रायल में शीर्ष आठ में जगह नहीं बना पाने के कारण नवीनतम ट्रायल का हिस्सा नहीं थे। वहीं दीपिका की बात करे तो उन्होंने कोमालिका बारी को पछाड़कर टीम में जगह बनाई जबकि टोक्यो ओलंपिक मिक्स्ड टीम स्पर्धा में उनके जोड़ीदार जाधव सचिन गुप्ता की जगह विश्व कप चरण तीन की टीम का हिस्सा बने।

आपको बता दे, दीपिका भारत की ओर से पिछली बार सितंबर 2021 में यंकटून विश्व कप फाइनल में खेली थी जहां वह चौथे स्थान पर रहीं थी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it