शनिवार, दिसम्बर 5, 2020
होम ताज़ा ख़बर ओलंपिक चयन ट्रायल्स के लिए तीरंदाजों का खर्चा उठायेगी सरकार

ओलंपिक चयन ट्रायल्स के लिए तीरंदाजों का खर्चा उठायेगी सरकार

शनिवार से पुणे में टोक्यो ओलंपिक क्वालीफायर के चयन ट्रायल शुरू होने हैं, जिसके लिए आये सभी खिलाड़ियों का खर्चा सरकार ने उठाने का फैसला किया है। इससे पहले खिलाड़ियों को अपने खर्चे पर ठहरने की बात कही जा रही थी लेकिन स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने यह स्पष्ट किया है कि सभी तीरंदाजों के रहने का खर्च सरकार उठाएगी।

साई ने बयान जारी कर कहा, “सरकार राष्ट्रीय शिविर की तरह ट्रायल्स में भाग लेने वाले पुरुष और महिला रिकर्व तीरंदाजों के ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था के लिए पूरा सहयोग करेगी।”

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पुष्टि करते हुए कहा कि सरकार तीरंदाजों के ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था करेगी। रिजीजू ने ट्वीट कर लिखा, “राष्ट्रीय शिविर या ट्रायल में भाग ले रहे किसी भी एथलीट को ठहरने और खाने-पीने का भुगतान करने की जरूरत नहीं है। सरकार पूरा सहयोग करेगी, जैसा पहले करती थी।”

पिछले साल पहले चरण के ट्रायल में ही प्रतिस्पर्धा करने के बाद, दीपिका कुमारी, बोम्बायला देवी, अतानु दास और 21 अन्य तीरंदाजों को दूसरे चरण के ट्रायल से छूट दी गई थी। वे तीसरे चरण के ट्रायल्स में हिस्सा लेंगे जो 18 जनवरी से शुरू होने हैं। गौरतलब हो कि दूसरे चरण के ट्रायल 4 जनवरी से 7 जनवरी तक आयोजित होंगे।